युवा महोत्सव के लिए टीम रवाना

Sport
Youth team of Bihar
बिहार की युवा टीम
पटना, हरियाणा के रोहतक में आयोजित हो रहे राष्‍ट्रीय युवा उत्‍सव 2017 में भाग लेने के लिए बिहार के 75 सदस्‍यीय सांस्‍कृतिक दल को बिहार संगीत नाटक अकादमी के अध्‍यक्ष  आलोक धन्‍वा और सचिव  वियोगी ने आज रवाना किया। इस सांस्‍कृतिक दल को प्रेमचंद रंगशाला से रवाना करते हुए विभागध्‍यक्ष और सचिव ने कलाकारों के लिए मंगलकामनाएं की और कहा कि बिहार के कलाकार राष्‍ट्रीय युवा उत्‍सव 2017 में बिहार की माटी और संस्‍कृति को कला के माध्‍यम से प्रस्‍तुत करेंगे। 
उन्‍होंने बताया कि बिहार के सांस्‍कृतिक दल में लोकनृत्‍य, लोकगीत, नाटक, एकांकी, शास्‍त्रीय गायन एवं वादन आदि विधाओं से जुड़े राज्‍य भर में प्रथम स्‍थान लाने वाले प्रतिभागियों को बिहार का प्रतिनिधित्‍व करने के लिए चुना गया है। वैशाली, मुजफ्फरपुर, दरभंगा, नालंदा, पूर्णिया, सहरसा आदि जलों के कलाकार राष्‍ट्रीय युवा उत्‍सव 2017 में अपने कला का प्रदर्शन करेंगे।
वहीं, बिहार संगीत नाटक अकादमी की सहायक सचिव विभा सिन्‍हा ने कलाकारों को रवाना करने से पहले उनका हौसला बढ़ाते हुए कहा कि बड़ी उपलब्धि के लिए जुनून का होना बहुत जरूरी है। वहीं, प्रतिभागियों ने बिहार इस उत्‍सव में राज्‍य के मान – सम्‍मान और प्रतिष्‍ठा को बढ़ाने का भरोसा दिलाया। बता दें कि 75 सदस्‍यीय सांस्‍कृतिक दल का नेतृत्‍व श्री भारतेंदु कुमार और सुश्री अर्चना सोनी कर रही हैं। इस अवसर पर कैप्‍टन राम कुमार सिंह के अलावा विभागीय पदाधिकारियों के साथ पटना के अन्‍य कलाकार भी मौजूद रहे।    

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *