पटना पाइलट्स ने भागलपुर बुल्‍स को 2 विकेट से हराया

Latest Sport

मैन ऑफ़ द मैच बने समर कादरी

पटना. बिहार क्रिकेट लीग में पटना पाइलट्स की टीम ने आज भागलपुर बुल्स को 2 विकेट हराकर टूर्नामेंट में पहली जीत दर्ज कर ली है. इस मुकाबले में पटना पाइलट्स के समर कादरी (4 ओवर, 25 रन, 2 विकेट) को मैन ऑफ़ द मैच चुना गया. इससे पहले लीग के छठे मुकाबले में आज पटना के ऊर्जा स्टेडियम में पटना पाइलट्स की टीम ने टॉस जीतकर पहले फील्डिंग करने का फैसला लिया और बल्लेबाजी के लिए भागलपुर बुल्स को आमंत्रित किया.

भागलपुर बुल्स ने पहले बल्लेबाजी करते हुए निर्धारित 20 ओवरों में 9 विकेट पर 149 रन बनाये. इसमें मो. रहमतुल्लाह का योगदान नाबाद 63 रनों का रहा, जो उन्होंने 44 गेंद खेल कर 7 चौके और 2 छक्के की मदद से बनाये. शेष भागलपुर बुल्स की टीम मैच में पटना पाइलट्स के सामने संघर्ष करती नजर आई. भागलपुर बुल्स की इस पारी में 7 एक्स्ट्रा रन भी पटना पाइलट्स के गेंदबाजों ने दिए. पटना पाइलट्स की ओर समर कादरी के 2 विकेट के अलावा अनिमेष कुमार, मोहित कुमार, सकीबुल गनी और रश्मिकांत रंजन ने एक – एक विकेट लिये.

वहीं, पटना पाइलट्स की टीम ने 149 रनों के लक्ष्य को 8 विकेट खोकर 19 वें ओवर में ही पार कर मैच जीत लिया. पटना पाइलट्स की ओर से सूर्या वंशम ने सर्वाधिक 29 रन (12 गेंद, 2 चौका, 3 छक्का) और मंगल महरुर (22 रन, 14 गेंद, 3 चौका, 1 छक्का) की पारी खेली. इस पारी में भागलपुर बुल्स के गेंदबाजों ने 12 अतिरिक्त रन दिए. भागलपुर की ओर से प्रशांत श्रीवास्तव ने 3, शशि शेखर ने 2 और प्रशांत कुमार सिंह व रशीद इक़बाल ने एक – एक विकेट चटकाए.

इस मैचे में फील्‍ड अंपायर अतानु सरकार (CAB) और प्रशांत घोष (CAB) थे. थर्ड अंपायर तरविंदर सिंह (BCA) और मैच रेफरी रवि शंकर सिंह थे. इस मैच का लाइव प्रसारण यूरो स्पोर्ट्स पर हुआ. कल यानि 23 मार्च को पहला मुकाबला दोपहर 2 बजे से पटना पाइलट्स बनाम दरभंगा डायमंड्स और शाम 6 बजे से गया ग्‍लेडियेर्ट्स बनाम अंगिका एवेंजर्स के बीच खेला जायेगा.

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *