एनटीपीसी के क्षेत्रीय निदेशक का कार्यभार संभालते ही प्रवीण सक्सेना ने किया बरौनी का दौरा

Bihar Business Latest Society

पटना.
कार्यभार संभालने के बाद क्षेत्रीय कार्यकारी निदेशक (पूर्वी क्षेत्र -1),पटना प्रवीण सक्सेना ने पहली बार एनटीपीसी बरौनी दौरे पर पहुचे. एनटीपीसी बरौनी में गर्मजोशी से उनका स्वागत किया गया. अपनी यात्रा के दौरान श्री सक्सेना ने एनटीपीसी बरौनी नगर परिसर में नव निर्मित बुद्ध वाटिका पार्क का उद्घाटन किया. साथ ही पार्क में स्थित ओपन जिम पर सांकेतिक व्यायाम भी किया. उन्होंने समूचे पार्क का निरीक्षण किया. अपने दौरे में क्षेत्रीय निदेशक ने बरौनी नगर परिसर के स्वास्थ्य केन्द्र और पॉलिश हॉस्टल का भी निरीक्षण किया.
निरीक्षण के बाद एनटीपीसी बरौनी के वरिष्ठ अधिकारियों के साथ परियोजना में चल रहे विभिन्न महत्पूर्ण कार्यों के प्रगति पर समीक्षा बैठक की. समीक्षा बैठक में उन्होंने एनटीपीसी बरौनी में चल रहे कार्यों की प्रगति तथा निर्माण कार्यों में आ रही समस्याओं पर चर्चा करते हुए निर्धारित समय में लक्ष्य को प्राप्त करने के लिए आवश्यक दिशा निर्देश दिया.

श्री सक्सेना ने एनटीपीसी बरौनी के संचालन के पहलुओं और कोविड के समय में इसकी सक्रिय पहल पर जोर देते हुए इसकी सराहना की. उन्होंने यूनिट-9 के सफल परीक्षण संचालन के लिए सभी को बधाई दी. इसे बरौनी ने 10 दिन पहले (17 जून 2021) हासिल किया था.
परियोजना प्रमुख आरके राउत ने भी श्री. सक्सेना को बरौनी की यात्रा पर बधाई देते हुए उनके नेतृत्व में बरौनी थर्मल के भविष्य के विकास पर जोर दिया.

बरौनी की महत्वपूर्ण यात्रा को यादगार बनाने के लिए श्री प्रवीण सक्सेना क्षेत्रीय कार्यकारी निदेशक (ईआर -1), परियोजना प्रमुख आरके राउत और जीजीएम केएस सुंदरम एवं महाप्रबंध (मानव संसाधन) ई आर- I हरजीत सिंह द्वारा बरौनी टाउनशिप के नव निर्मित पार्क में पौधे लगाये गये.
इस मौके पर एनटीपीसी के महाप्रबंधक (प्रचलन एवं अनुरक्षण) पीबी प्रसाद, महाप्रबंधक (परियोजना) जीएल त्रिपाठी समेत अन्य विभागाध्यक्ष मौजूद थे.

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *