भारत में लापता हुए बांगलादेशी सांसद अनवारूल अजीम अख्तर की कोलकाता में हत्या कर दी गयी है. उनकी हत्या कोलकाता के एक फ्लैट में की गयी है. हत्या के सिलसिले में तीन लोगों को गिरफ्तार भी किया गया है. भारत में लापता सांसद सत्तारूढ़ अवामी लीग से जुड़े थे. बांगलादेश के होम मिनिस्टर असदुज्जमां खान ने सांसद के मौत की पुष्टि की है.

बांगलादेशी सांसद 12 मई को भारत में अपना इलाज के सिलसिले में भारत आये थे. उनका 13 मई से कोई ट्रेस नहीं मिल रहा था. उनकी बेटी ने उनसे संपर्क करने की नाकाम कोशिश की. जब उनसे संपर्क नहीं हुआ तो उसने भारत में अपने परिचित गोपाल विश्वास से संपर्क किया. इसके बाद उसने बारानगर थाने में शिकायत दर्ज करायी. इसके बाद पुलिस कमिश्नरेट ने एसआइटी टीम गठित कर जांच शुरू की.

पश्चिम बंगाल के सीआइडी के आइजी अखिलेश चतुर्वेदी के अनुसार बांगलादेश के सांसद अनवारूल अजीम कोलकाता विजिट पर आये थे और 13 मई से लापता पाये गये. वह बांगलादेश में तीन बार सांसद निर्वाचित हो चुके थे. उनकी हत्या के बाद मामला हाइप्रोफाइल होने के बाद इसमें अधिक खुलासा नहीं किया जा रहा है. इस मामले की गंभीरता से जांच दोनों देशों द्वारा की जा रही है.

Spread the love