PATNA. राज्य में पड़ रही भीषण गर्मी को देखते हुए सभी सरकारी स्कूलों को आठ जून तक बंद रखने का आदेश दिया गया है. साथ ही सभी प्राइवेट स्कूल, कोचिंग संस्थान और आंगनबाड़ी केंद्रों को भी बंद रखने का निर्देश दिया गया है. शेखपुरा जिला सहति राज्य के कई जिलों में भीषण गर्मी के कारण स्कूली छात्र-छात्राओं की तबियत खराब होने के बाद अस्पतालों में भर्ती करना पड़ा है.

इसको लेकर मुख्यमंत्री नीतीश कुमार ने स्थिति की नजाकत को देखते हुए मुख्य सचिव ब्रजेश मेहरोत्रा को राज्य के स्कूलों को बंद करने का निर्देश दिया गया. मुख्य सचिव ने भीषण गर्मी को लेकर आपदा प्रबंधन समूह (सीएमजी) की बैठक कर राज्य के सभी स्कूलों को बंद रखने का निर्देश शिक्षा विभाग सहित सभी जिलों के जिलाधिकारियों को दिया है.

आदेश में कहा गया है कि मौसम विभाग के पूर्वानुमान के अनुसार राज्य के कई जिलों जिसमें गया, औरंगाबाद, कैमूर में तापमान 46 डिग्री सेल्सियस तक पहुंच गया है. तामपान की ऐसी स्थिति अगले आठ जून तक बनी रहने की संभावना है. ऐसे में सभी सरकारी स्कूलों, निजी स्कूलों, कोचिंग संस्थानों और आंगनबाड़ी केंद्रों को 30 मई से आठ जून तक शैक्षणिक कार्य बंद रखा जाये.

Spread the love