PATNA. स्कूली समय को लेकर बिहार में अभी अभिभावकों और शिक्षकों में उहापोह की स्थिति बनी हुई है. इधर शिक्षा विभाग के अपर मुख्य सचिव केके पाठक ने फिर से नया फरमान जारी कर दिया है. शिक्षा विभाग के इस आदेश ने शिक्षकों की परेशानी को और बढ़ा दिया है. नये फरमान के अनुसार शिक्षकों को अब सुबह 6 बजे से पहले ही स्कूल पहुंच जाना है.  साथ ही 6 बजे के पहले हाजिरी लगा देनी है.

नये फरमान में यह कहा गया है कि शिक्षक छह बजे के पहले पहुंच कर रजिस्टर पर हस्ताक्षर करना है. इसके बाद हस्ताक्षरयुक्त रजिस्टर का फोटो लेना है. दोनों काम होने के बाद शिक्षकों को ग्रुप फोटो लेना है और रियल टाइम नोट कैम एप से अपलोड करना होगा. इससे फोटो का समय भी रियल टाइम होगा. इस सभी प्रक्रिया को पूरा करने के लिए शिक्षकों को सुबह 5.45 बजे स्कूल पहुंचना होगा.

क्या है प्रक्रिया

शिक्षकों को  सेल्फी क्लिक कर उसे अपने निरीक्षकों को यह फोटो भेजना है. वहां से इसे जिला शिक्षा पदाधिकारी को फारवार्ड किया जायेगा. निर्धारित समय पर फोटो नहीं लिए जाने पर शिक्षकों का अटेंडेंस मान्य नहीं होगा. इस स्थिति में उनके वेतन से कटौती की जायेगी. अभी तक शिक्षकों को सुबह 6 बजकर 10 मिनट तक स्कूल ग्रुप में फोटो लेकर आला अधिकारियों को भेजना होता था.

Spread the love