PATNA. भोजपुरी सुपर स्टार पवन सिंह से भाजपा भाजपा ने अपना रूख बदल दिया है. काराकाट से निर्दलीय प्रत्याशी के रूप में मैदान में उतरे पवन सिंह को भाजपा ने निष्कासित कर दिया है. प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी काराकाट लोकसभा क्षेत्र में 25 मई को चुनावी सभा को संबोधित करनेवाले हैं. प्रधानमंत्री के आने के पहले भाजपा ने यह बड़ा कदम उठाया है. काराकाट लोकसभा क्षेत्र से एनडीए की ओर से राष्ट्रीय लोक मोर्चा  के अध्यक्ष उपेंद्र कुशवाहा प्रत्याशी हैं. यहां से बागी होकर पवन सिंह ने निर्दलीय प्रत्याशी के रूप में नामांकन कर मैदान में कूद पड़े हैं.

भाजपा ने पवन सिंह को लोकसभा चुनाव में पश्चिम बंगाल के आसनसोल लोकसभा क्षेत्र से प्रत्याशी बनाया था. पश्चिम बंगाल में अपना कोई जनाधार न देखते हुए पवन सिंह ने बड़े ही विनम्रता से भाजपा का टिकट वापस लौटा दिया था. काफी विचार के बाद उन्होंने काराकाट लोकसभा क्षेत्र से नामांकन कर दिया. काराकाट लोकसभा क्षेत्र में मतदान सातवें और अंतिम चरण में होना है.

काराकाट को बना दिया त्रिकोणीय  मुकाबला वाला सीट

पवन सिंह के काराकारट से नामांकन करने के बाद यह सीट त्रिकोणीय मुकाबला वाली हो गयी है. यहां से एनडीए के प्रत्याशी राष्ट्रीय लोक मोर्चा के अध्यक्ष उपेंद्र कुशवाहा मैदान में हैं तो महागठबंधन की ओर से माले के प्रत्याशी राजाराम सिंह चुनावी मैदान में है. पवन सिंह ने मैदान में कूद कर मुकाबला को त्रिकोणीय संघर्ष में बदल दिया.

प्रधानमंत्री करेंगे चुनावी सभा को संबोधित

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी काराकाट लोकसभा क्षेत्र में एनडीए प्रत्याशी के पक्ष में 25 मई को यहां चुनावी सभा को संबोधित करेंगे. उनके आने के पहले भाजपा ने पवन सिंह को पार्टी से बाहर का रास्ता दिखा दिया है. हालांकि भाजपा के कई नेताओं जिसमें आरा लोकसभा क्षेत्र से भाजपा के प्रत्याशी आर के सिंह ने भी इस प्रकार का संकेत दे दिया था. साथ ही भाजपा के प्रेम कुमार ने भी चेतावनी दी थी.

 

Spread the love