लोकसभा चुनाव में हथियार के साथ चुनावी ड्यूटी पर निकली महिला सिपाही लापता हो गयी है. महिला सिपाही का मोबाइल भी बंद है. वह बिना किसी सूचना दिये ही लापता हो गयी है. इसको लेकर पुलिस महकमें में खलबली मच गयी है. महिला सिपाही के लापता होने की घटना 16 मई की बतायी जा रही है. वह समस्तीपुर जिला के घटहो थाने में पदस्थापित है. उसको सीतामढ़ी जिले में होनेवाले लोकसभा चुनाव में ड्यूटी के लिए भेजा गया था. चुनाव के दौरान न तो वह सीतामढ़ी पहुंची और नहीं चुनाव होने के बाद समस्तीपुर के घटहो थाने लौटकर आयी. हथियार के साथ वह ड्यूटी से गायब है.

जानकार बताते हैं कि घटहो थाने में पदस्थापित महिला सिपाही के लापता होने का खुलासा उस समय हुआ जब सीतामढ़ी के एसपी ने समस्तीपुर के एसपी को पत्र लिखकर इसकी जानकारी दी. सीतामढ़ी के एसपी ने समस्तीपुर के एसप को पत्र में लिखा है कि उस महिला सिपाही को कर्तव्य में लापरवाही के लिए कठोर अनुशासनिक कार्रवाई की जाये.

लापता सिपाही के बारे में बताया जा रहा है कि वह घटहो थाने में डायल 112 में तैनात थी. वह 16 मई को चुनावी ड्यूटी के लिए निकली थी जो सीतामढ़ी नहीं पहुंची. सीतामढ़ी एसपी ने लिखा है कि महिला सिपाही सुभांति कुमारी को लोकसभा चुनाव के लिए प्रतिनियुक्त किया गया था. उसने न तो योगदान दिया और नहीं इसकी सूचना दी. जब उस सिपाही के मोबाइल नंबर पर संपर्क किया गया तो वह स्वीच ऑफ मिला. इसके बाद समस्तीपुर एसपी हरकत में आये और उस महिला सिपाही से संपर्क कर रिपोर्ट करने का निर्देश दिया गया है.

Spread the love