PATNA. बिहार में लोकसभा चुनाव के बाद पहली बार पोस्ट पोल हिंसक झड़प की सूचना छपरा लोकसभा क्षेत्र में घटित हुई है. छपरा लोकसभा क्षेत्र से लालू प्रसाद की छोटी बेटी रोहिणी आचार्य और भाजपा नेता राजीव प्रताप रूड़ी प्रत्याशी है. पांचवें चरण में सारण लोकसभा क्षेत्र में मतदान हुआ था. इसके बाद मंगलवार की सुबह छपरा के भिखारी ठाकुर चौक हिंसक झड़प हुई.  इसमें एक युवक की मौत और दो युवक घायल हो गये हैं. हिंसक झड़प के बाद सारण जिलाधिकारी ने दो दिनों के लिए यहां पर इंटरनेट सेवा बंद करने का आदेश दे दिया है.

छपरा के भिखारी चौक के पास मंगलवार को भाजपा और राजद के कार्यकर्ताओं में झड़प हो गयी. इस दौरान फायरिंग भी की गयी. फायरिंग में एक युवक की मौत हो गयी है है. घटना के बाद पूरे जिले में हाई एलर्ट जारी कर दिया गया है. शांति व्यवस्था बनाये रखने के लिए फ्लैग मार्च कराया जा रहा है.

छपरा के एसपी डा गौरव मंगला ने बताया कि शांति व्यवस्था बनाये रखने के लिए सभी एहतियाती कदम उठाये गये हैं. आरोपियों के खिलाफ कार्रवाई की जा रही है और घायलों को पटना रेफर कर दिया गया है.  बताया जाता है कि सोमवार को राजद प्रत्याशी के खिलाफ हंगामा और पथराव हुआ था. इसके बाद कल से ही क्षेत्र में तनाव का माहौल कायम था.

इस घटना में तेलपा मोहल्ला के नागेंद्र राय के 26 वर्षीय पुत्र चंदन राय को गोली लगी है.गोली लगने के बाद उसकी मौत हो गयी है. इस घटना में शंभु राय का 30 वर्षीय पुत्र गुड्डु राय और विदेशी राय का 40 वर्षीय बेटा मनोज राय जख्मी हो गये हैं. ये दोनों भी तेलपा मठिया के रहनेवाले हैं.

घटना को लेकर भगवान बाजार से लेकर  छपरा सदर अस्पताल तक की सुरक्षा को चौकस कर दिया गया है. बड़ी संख्या में सुरक्षा बलों को सड़क पर उतार दिया गया है.

Spread the love