BIHAR. बिहार का काराकाट लोकसभा क्षेत्र का चुनाव बड़ा ही दिलचस्प होता जा रहा है. यह लोकसभा क्षेत्र भोजपुरी फिल्मों के सुपर स्टार पवन सिंह के चुनावी मैदान में कूदने के बाद सुर्खियों में आ गया. भाजपा द्वारा आसनसोल लोकसभा क्षेत्र के लिए दिये टिकट को विनम्रता से अस्वीकार करनेवाले भोजपुरी स्टार पवन सिंह ने अपने लिए बिहार के काराकाट लोकसभा क्षेत्र को अपना चुनाव क्षेत्र बना लिया. इसको लेकर भाजपा की ओर से कई प्रकार की चेतावनी भी दी गयी. आरा लोकसभा क्षेत्र से भाजपा के केंद्रीय मंत्री आरके सिंह ने भी चेतावनी दे डाली की उनको अपना नामांकन पत्र वापस ले लेना चाहिए. पवन सिंह ने सबकी बात अनसुनी कर दी और अपनी मां प्रतिमा देवी की बात को मानकर नामांकन पत्र दाखिल कर दिया. मंगलवार को नामांकन का अंतिम दिन था. नामांकन के अंतिम दिन आते-आते पवन सिंह ने एक और गुल खिला दिया है.

भोजपुरी सिनेमा के सुपर स्टार पवन सिंह ने उसी लोकसभा क्षेत्र से अपनी मां प्रतिमा देवी को भी लोकसभा प्रत्याशी के रूप में नामांकन पत्र दाखिल करा दिया है. अब काराकाट लोकसभा क्षेत्र में पवन सिंह और उनकी मां प्रतिमा देवी दोनों ही प्रत्याशी है. दिलचस्प यह है कि पवन सिंह और प्रतिमा देवी दोनों ने ही अपना नामांकन पत्र निर्दलीय प्रत्याशी के रूप में दाखिल कर दिया है.

मां-बेटे के नामांकन पत्र दाखिल करने को लेकर काराकाट ही नहीं बिहार में यह चर्चा का विषय बन गया है कि आखिर पवन सिंह ने अपनी मां को भी काराकाट लोकसभा क्षेत्र से उम्मीदवार क्यों बना दिया है. बताया जाता है कि पवन सिंह अपनी मां के आशीर्वाद से काराकाट लोकसभा क्षेत्र के प्रत्याशी बने हैं. वह लोकसभा चुनाव में किसी भी प्रकार का रिस्क नहीं लेना चाहते हैं.  इसी को लेकर उन्होंने अपनी मां को भी काराकाट से प्रत्याशी बना दिया है.

Spread the love