BIHAR,PATNA. भाजपा नेता सुशील कुमार मोदी का सोमवार को दिल्ली में निधन हो गया. वह कैंसर जैसी भयानक बीमारी से जुझ रहे थे. दिल्ली के एम्स में इलाज के दौरान ही उनकी सांसे थम गयी.  कैंसर से ग्रस्त होने की जानकारी उन्होंने अपने आधिकारिक एक्स हैंडल पर लिखकर दिया था. अपने संगठन कौशल,प्रशासनिक समझ और सामाजिक राजनीतिक विषयों पर अपनी गहरी जानकारी के लिए वे हमेशा याद किए जाएंगे. उनके साथ ही बिहार भाजपा के एक युग का अंत हो गया. सुशील कुमार मोदी भाजपा के कुशल संगठन कर्ता थे. उनकी राजनीतिक समझ का जोड़ा नहीं था.

सुशील कुमार मोदी के निधन की सूचना मिलते ही बिहार और देश के राजनीतिक गलियारे में मातम पसर गया है. उनके निधन पर प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी, गृह मंत्री अमित शाह और भाजपा के राष्ट्रीय अध्यक्ष जेपी नड्डा ने शोक जताया है. प्रधानमंत्री ने अपने शोक संदेश में कहा है कि बिहार में भाजपा के उत्थान और सफलताओं के पीछे उनका अमूल्य योगदान है. आपातकाल का पूरजोर विरोध करते हुए उन्होंने छात्र राजनीति से एक अलग पहचान बनायी.

मुख्यमंत्री  नीतीश कुमार ने पूर्व उपमुख्यमंत्री और पूर्व राज्यसभा सांसद सुशील कुमार मोदी के निधन पर गहरी शोक संवेदना व्यक्त की है. मुख्यमंत्री ने अपने शोक संदेश में कहा कि स्व. सुशील कुमार मोदी जेपी आंदोलन के सच्चे सिपाही थे. उपमुख्यमंत्री के तौर पर भी उन्होंने हमारे साथ काफी वक्त तक काम किया. मेरा उनके साथ व्यक्तिगत संबंध था और उनके निधन से वे मर्माहत हैं. उन्होंने आज सच्चा दोस्त और कर्मठ राजनेता खो दिया है. उनके निधन से राजनीतिक और सामाजिक क्षेत्र में अपूरणीय क्षति हुई है.

राष्ट्रीय जनता  दल के राष्ट्रीय अध्यक्ष लालू प्रसाद ने सन 74 छात्र आंदोलन के छात्र नेता एवं पूर्व मुख्यमंत्री सुशील मोदी के निधन पर कहा कि हमने एक संघर्ष और आंदोलन का साथी को खो दिया है. इनकी कमी हमेशा महसूस करूंगा. उनके निधन पर पूर्व मुख्यमंत्री राबड़ी देवी , नेता प्रतिपक्ष तेजस्वी प्रसाद यादव, पूर्व मंत्री तेज प्रताप यादव, सांसद डॉ मीसा भारती , राजद के प्रदेश अध्यक्ष जगदानंद सिंह, राष्ट्रीय उपाध्यक्ष शिवानंद तिवारी, उदय नारायण चौधरी, राष्ट्रीय प्रधान महासचिव अब्दुल बारी सिद्दीकी सहित अन्य नेताओं ने शोक जताया है.

Spread the love