MOTIHARI. बिहार के विभिन्न जिलों  से  हर दिन लोग रोजगार के लिए बस का सफर कर दिल्ली जाते-आते हैं. बुधवार को अहले सुबह मोतिहारी से जा रहे मुसाफिरों से भरी बस का उत्तरप्रदेश के उन्नाव में बड़ा हादसा हुआ है. यह हादसा लखनऊ-आगरा एक्सप्रेस वे पर हुआ हैं जिसमें मोतिहारी से दिल्ली जा रही स्लिपर बस ने एक दूध के टैंकर में पीछे से तेजगति से टक्कर मार दिया. इस दुर्घटना में बस का आधा हिस्सा पूरी तरह से क्षतिग्रस्त हो गया. हादसे में बस में सवार 18 लोगों की मौके पर ही मौत हो गयी. इसके साथ ही 30 अन्य लोग घायल हो गये हैं. मृतकों में शिवहर जिला के फेनहारा के रहनेवाले एक ही परिवार के छह लोग शामिल हैं. वे लोग सिलाई का काम करते थे और मेरठ जा रहे थे.

बुधवार के अहले सुबह हुई इस दुर्घटना के बाद सभी घायलों को बांगरमऊ के सामुदायिक स्वास्थ्य केंद्र ले जाकर इलाज किया जा रहा है. मौत की इस घटना से मौके पर चीख-पुकार शुरू हो गयी. स्थानीय पुलिस ने लोगों के सहयोग से सभी को बस से बाहर निकाल कर अस्पताल पहुंचाया. बताया जा रहा है बस में मोतिहारी जिला के पीपरा कोठी के मजदूरों को दिल्ली ले जा रही थी. यह बस मंगलवार को शाम पांच बजे रवाना हुई थी और सुबह पांच बजे आगरा- लखनऊ एक्सप्रेस वे पर दूध के टैंकर को टक्कर मार दी. स्थानीय पुलिस का कहना है कि बस ड्राइवर बाइ ओर से ओवरटेक करने के चक्कर में पीछे से टैंकर में ठोकर मार दिया. इसके बाद बस बेकाबू हो गयी. मरनेवालों में 14 पुरुष, दो महिलाएं, एक लड़का और एक लड़की शामिल है.

इस भीषण दुर्घटना के बाद राष्ट्रपति द्रौपदी मुर्मू , उत्तरप्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्य नाथ, बिहार के मुख्यमंत्री नीतीश कुमार, बसपा नेता बहन मायावती, समाजवादी नेता अखिलेख प्रसाद यादव सहित अन्य नेताओं ने दु:ख जताया है.

Spread the love