PATNA. राजधानी पटना के यारपुर मोहल्ले में गुरुवार की देर रात भीषण आग लगी की घटना हुई है। इस घटना में करीब 50 से अधिक झोपड़िया जलकर राख हो गई। यारपुर के रिहाईसी इलाके के बीच बसी यह अनुसूचित जाति के लोगों की बस्ती है। आग लगी के कारण आसपास के जितने भी फ्लैट और अपार्टमेंट में रहने वाले थे, उनमें इस घटना के बाद भगदड़ मच गई । स्थिति इतनी भयावाह हो गयी  की आसपास के लोगों के आग बुझाने के बाद भी आज की लपटों पर काबू नहीं पाया जा रहा था।

आग बुझाने के लिए फायर ब्रिगेड के दो दमकल गाड़ियों को बुलाना पड़ा। हालांकि सकरे रास्ते होने के कारण वहां तक दमकल गाड़ियां नहीं पहुंचे पयी ।इस घटना में झोपड़ी में रहने वाले लोगों के बिछावन , बर्तन , फ्रिज , कुलर सहित सभी सामान जलकर राख हो गए। घटना में कितने लोग हताहत हुए हैं इसकी जानकारी नहीं मिल पाई है । आग कैसे लगी इसकी भी जानकारी नहीं मिल रही है । यह माना जा रहा है की शार्ट सर्किट  या गैस सिलेंडर में आग लगने के बाद, एक के बाद दूसरी झोपड़ी में आज पसारते चली गई।

आग लगने के कारण उठ रहे धुएं से आसपास के लोगों को सांस लेने में तकलीफ होने लगी । लोग अपना फ्लैट और अपार्टमेंट छोड़कर भाग खड़े हुए। देर रात हुई इस घटना की और अधिक जानकारी नहीं प्राप्त हो सकी है।

Spread the love