MOTIHARI. इलाज में लापरवाही को लेकर गुस्साये लोगों ने अनुमंडलीय अस्पताल में  तोड़फोड़ की. साथ ही उत्तेजित भीड़ ने अनुमंडलीय अस्पताल ढ़ाका के उपाधीक्षक के क्लिनिक में भी तोड़फोड़ की. गुस्साये लोगों ने अस्पताल में खड़े एंबुलेंस को भी तोड़ा और आग लगा दी. शौचालय की सेंट्रिंग खोलने के दौरान चार मजदूरों की मौत हो गयी थी. मजदूरों के शव को लेकर जब मजदूर अनुमंडलीय अस्पताल पहुंचे तो वहां पर डॉक्टर नहीं थे. लोगों ने इमरजेंसी वार्ड में भर्ती कर ऑक्सीजन चढ़ाने का अनुरोध किया पर वहां कोई स्वास्थ्य कर्मी उपलब्ध नहीं था.

क्या थी घटना

ढ़ाका के लहन ढ़ाका मुहल्ले में शौचालय की टंकी का सेंट्रिंग खोलने के दौरान चार मजदूरों की मौत हो गयी. घटना के बाद जब लोग चारों मजदूरों को इलाज कराने को लेकर अस्पताल गये तो वहां पर कोई नहीं था. इससे लोग उत्तेजित हो गये और तोड़फोड़ शुरू कर दी.

शवर को सड़क पर रखकर किया जाम

नाराज लोगों ने अस्पताल में तोड़फोड के बाद शव को लेकर ढ़ाका-मोतिहारी मुख्यमार्ग पर पहुंच गये. सड़क पर शव को रखकर रास्ते को जाम कर प्रदर्शन करने लगे. इसकी सूचना मिलते ही एसीओ निशा और डीएसपी अशोक कुमार और एचएचओ अभिनंदन कुमार सिंह पुलिस बल के साथ वहां पहुंचे और स्थिति पर नियंत्रण पा लिया.

शव को कराया गया पोस्टमार्टम

पुलिस ने शव को कब्जे में लेकर उसे पोस्टमार्टम कराने के लिए मोतिहारी सदर अस्पताल भेज दिया. इसमें एक मृतक अबु बकर के परिजनों ने पोस्टमार्टम कराने से इनकार कर दिया.

Spread the love