BIHAR. पटना के सभी सिनेमा हॉलों में आधे दाम में टिकट मिलेगा. इसको लेकर जिलाप्रशासन और सिनेमा हॉल मालिकों ने एक शर्त लगा दी है. शर्त को पूरा करनेवाले युवा, युवतियों और परिवार के सदस्यों को आधे दाम में सिनेमा हॉल का टिकट दिया जायेगा. इसके लिए प्रशासन द्वारा तिथि भी निर्धारित कर दी गयी है. निर्धारित तिथि और शर्त को पूरा करनेवाले हर उस नागरिक को आधे दाम में सिनेमा हॉल का टिकट मिलेगा. मतदाताओं को एक और दो जून को सभी शो में यह लाभ मिलेगा.

जाने क्या है मामला

लोकसभा चुनाव में बिहार  मतदाताओं कम मतदान करने निकल रहे हैं. वोटर टर्न आउट को कम देखते हुए सभी जिलों के प्रशासन द्वारा तरह-तरह के प्रयास किये जा रहे हैं. कैसे मतदाता घर से निकलकर बूथ तक पहुंचे. मतदान करने में युवा मतदाताओं की बड़ी भागीदारी है. उनके बीच से उदासीनता हटाकर मतदान करने का जोश जगाने की कोशिश पटना जिला प्रशासन द्वारा की गयी है.

पटना जिला में दो लोकसभा क्षेत्र आते हैं. वर्ष 2019 के लोकसभा चुनाव में पटना साहिब लोकसभा क्षेत्र ऐसा था जो  देश में सर्वाधिक कम मतदानवाले लोकसभा क्षेत्रों में गिना गया. इसको लेकर भारत निर्वाचन आयोग ने पटना साहिब  लोकसभा क्षेत्र में मतदान बढ़ाने की पहल करने का निर्देश पटना जिलाधिकारी को दिया.

इसी को ध्यान में रखते हुए पटना के जिलाधिकारी और सिनेमा हॉल के संचालकों और प्रबंधकों  के साथ बैठक की गयी है. सभी सिनेमा हॉल के मालिक इस बात को लेकर तैयार हो गये हैं कि मतदान करनेवाले सभी नागरिकों को आधे दाम में सिनेमा हॉल का टिकट दिया जायेगा. इसके लिए दो दिन निर्धारित किया गया है. पटना में लोकसभा का मतदान एक जून को होगा. इसे देखते हुए वोट देनेवाले मतदाताओं को पटना के सभी सिनेमा हॉलों में एक जून और दो जून को सभी शो में वोट डालने की स्याही के निशान दिखाना होगा. वोटरों के अंगूली पर वोट के निशान देखने पर उनको आधे दाम में हॉल का टिकट मिल जायेगा.

Spread the love